Jagran Logo Eng

जागरण प्रकाशन लिमिटेड

जागरण प्रकाशन लिमिटेड, भारत के अग्रणी मीडिया समूह में सक एक है और प्रिंट, आउट ऑफ होम, डिजिटल और एक्टिवेशन में मजबूत उपस्थिति है। ग्रुप के प्रिंट पोर्टफोलियो की पहुंच ६.८ करोड पाठकों तक है और ५ भाषाओं में १२ टाइटल के साथ यह देश का सबसे बडा प्रकाशन समूह है जो अपने १२१ संस्करणों के साथ १५ राज्यों में से अपनी उपिस्थिति दर्ज करा रहा है। इसके प्रिंट वर्ग के प्रमुख ब्रैंडस है- दैनिक जागरण- भारत का नंबर १ हिन्दी दैनिक, आई-नेक्स्ट- युवाओं के लिए भारत का नंबर १ द्विभाषी कॉम्पैक्ट दैनिक, इंकलाब- भारत का नंबर १ उर्दू दैनिक, सिटी प्लस- भारत का नंबर १ कम्युनिटी पेपर और नई दुनिया- मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ की प्रमुख आवाज।

जागरण न्यू मीडिया, इस समूह का डिजिटल डिविजन है और इसमें भी कई अग्रणी ब्रैंडस हैं- Jagran.com भारत का नंबर १ हिन्दी न्यूज पोर्टल, jagranjosh.com भारत का नंबर १ एजुकेशन पोर्ट और onlymyhealth.com भारत का नंबर १ हेल्थ पोर्टल है। ८ मिलियन यूनिक विजिटर्स और १९० मिलियन पेज/माह के साथ जागरण नेटवर्क, डिजिटल प्लेटफार्म पर सबसे बडे मीडिया ब्रैन्ड में से एक है।

बीबीसी-राइटर्स के एक अध्ययन में समूह के प्रमुख ब्रैन्ड, दैनिक जागरण को प्रिंट मीडिया में खबरों के लिए सबसे भरोसेमंद स्रोत के रूप में सर्वाधिक लोगों ने पसंद किया है। दैनिक जागरण अपने पाठकों को खुद से जोडे रखता है- उन्हें कंटेंट की सह-रचना करने के लिए प्रोजेक्ट करता है और उन्हें समुदायिक कार्यक्रमों में शामिल करता है, उनका सशक्तिकरण करता है आक्र राष्ट़्र के ज्वलंत मुद़दों पर उनके विचार जानने के लिए उन्हें प्लेटफार्म मुहैया कराता है। जन जागरण जोकि सुधार लाने में एक पुरस्कृत पहल है, के द्वारा ब्रैन्ड ने लाखों भारतीयों को एकजुट करके चुनाव और न्यायिक सुधारों का मार्ग प्रशस्त किया है। जागरण संस्कारशाला एक और उदाहरण है- यह एक अनूठा कार्यक्रम है जिसका मकसद युवा पाछकों को नैतिक शिक्षा प्रदान करना है। इस कार्यक्रम में १० लाख से अधिक स्कूली बच्चे प्रति वर्ष भाग लेते है। मेरी कहानी मेरा जागरण कार्यक्रम ने ब्रैन्ड को अपने पाठकों को एक बिल्कुल अलग स्तर पर शामिल करने का रास्ता दिखाया इसमें उनकी सफलता, संघर्ष, विषमताओं पर विजय, जीवन की छोटी-छोटी चीजों को महत्व देना और प्रेरक गाथाओं को शामिल किया गया- जो लाखों लोगों के लिए साहस और वीरता की पथप्रदर्शक बन गई है।

जागरण विश्वसनीयता, ईमानारी और राष्ट् निर्माण का प्रतीक है। ७० वर्षो से आजादी और स्वतंत्र अभिव्यक्ति की यह प्रतिष्ठित आवाज, उत्कृष्टता का एक नया मानक बन गई है, जिसने पाठकों और इंडस्ट़्री को समान रूप से प्रेरित किया है। जिस प्रकार सूर्योदय जो अंधकार को समाप्त कर दुनिया में उजाला लाता हक्, उसी प्रकार जागरण का प्रयास, अनुभवों को बेहतर और समृद्ध करके जिंदगियों को बदलना है।