डीएम ने स्वतंत्रता दिवस को भव्य एवं गरिमापूर्ण तरीके से मनाने के दृष्टिगत की बैठक

विश्वामित्र मिश्र जनहित जागरण

देवरिया। आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस को भव्य एवं गरिमापूर्ण तरीके से मनाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में डीएम ने स्वतंत्रता दिवस को पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ संपन्न कराने के संबन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के पूर्व 13 व 14 अगस्त से ही जनपद के सभी शहीद स्मारकों व महापुरुषों से जुड़े स्थलों की साफ-सफाई करायी जाएंगे। ब्लाक स्तर के लिए खंड विकास अधिकारी, तहसील स्तर पर संबंधित तहसीलदार, व नगरीय क्षेत्र में अधिशासी अधिकारियों को उत्तरदायी बनाया गया। 14 अगस्त को जिलाधिकारी द्वारा टीबी के 100 मरीजों को गोद लिया जाएगा तथा उन्हें पोषण पोटली प्रदान की जाएगी। उक्त कार्यक्रम का आयोजन रेडक्रॉस द्वारा किया जाएगा। इसी दिन अमर शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी स्मारक स्थल पर कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। सभी कार्यालय भवनों को 13 से 15 अगस्त की रात्रि तक प्रकाशमान किए जाने के साथ समुचित साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया। स्वतंत्रता दिवस की शुरुआत 15 अगस्त के सभी धार्मिक स्थलों पर प्रार्थना के साथ किया जाएगा। स्थानीय स्टेडियम में क्रास कंट्री रेस, सात बजे सभी स्कूलों से प्रभात-फेरी निकाले जाने का निर्देश दिया गया। ध्वाजारोहण के उपरांत स्वतंत्रता सेनानियों एवं उनके आश्रितों को सम्मानित किया जाएगा। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में वृक्षारोपण किए जाने एवं नगर के सभी महापुरुषों के स्मारक स्थलों व प्रतिमाओं पर 09.30 बजे अधिकारियों की ओर से माल्यार्पित किया जाएगा। अपराह्न तीन बजे नगर के वार्डों में साफ-सफाई का कार्यक्रम आयोजित कराया जाएगा तथा उत्कृष्ट कार्य करने वालो को पुरस्कृत किया जाएगा।


बैठक में सीएमओ डॉ राजेश झा, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार, सीआरओ जेआर चौधरी, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एएसपी डॉ भीम कुमार गौतम, वरिष्ठ कोषाधिकारी अतुल पांडेय सहित विभिन्न जनपद स्तरीय अधिकारी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button