Trending

डीएम संत कबीर नगर के निर्देश छात्र छात्राओं के लिए वरदान।

डीएम ने छात्र-छात्राओं का बैंक खाता जीरो बैलेंस पर खोलने के संबंध में दिए निर्देश।

संत कबीर नगर। जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर District Magistrate Mahendra Singh Tanwar ने जनपद के छात्र – छात्राओं का बैंक खाता जीरो बैलेंस Zero Balance पर खोलने के संबंध में लीड बैंक प्रबन्धक को निर्देशित करते हुए कहा है कि जनपद के परिषदीय विद्यालयों council schools के छात्र-छात्राओं हेतु बेहतर अवसर प्रदान करने हेतु विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी Competitors अवार्ड परीक्षाओं का आयोजन विभिन्न संगठनों द्वारा किया जाता है।

उनमें से कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं में इस्पायर अवार्ड जैसी आयोजित होने परीक्षाओं हेतु छात्र छात्राओं का किसी भी बैंक में एक व्यक्तिगत खाता Personal account होना अति आवश्यक है।उक्त के क्रम में विभिन्न विकास खण्ड के खण्ड शिक्षा अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया है कि बैंकों द्वारा बच्चों के जीरो बैलेंस खाता खोलने में रूचि नहीं ली जा रही, जिससे इन प्रतियोगी परीक्षाओं में जनपद का नामांकन लक्ष्य पूर्ण करने में कठिनाई हो रही है।

जिलाधिकारी ने उक्त के दृष्टिगत लीड बैंक मैनेजर को निर्देशित किया है कि प्राथमिकता के आधार पर जनपद के समस्त बैंको में बच्चों के जीरो बैलेंस खाता खोलने हेतु निर्देशित करना सुनिश्चित करें।

Related Articles

Back to top button