बारिश में बही पुलिया, ग्रामीणों ने विधायक का किया घेराव

जलजमाव से बढ़ी परेशानी, कई गांव का संपर्क टूटा

सोनभद्र। सदर ब्लॉक अंतर्गत रॉबर्ट्सगंज-रामगढ़ मार्ग से बेठिगांव और करारी गांव जाने वाले सम्पर्क मार्ग की पुलिया बारिश के पानी के दबाव से बह गई।

आधी पुलिया बह जाने की वजह से इस मार्ग पर बड़े वाहनों का आवागमन बाधित हो गया हैं। सूचना पर बुधवार की सुबह स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे सदर विधायक भूपेश चौबे का ग्रामीणों ने घेराव कर दिया और नई पुलिया बनाए जाने की मांग की।

विधायक ने जल्द समस्या का समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया। विधायक का घेराव कर रहे ग्राम पंचायत बेठीगांव, सिरपालपुर और लसड़ा के ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग से बेठिगांव, लसड़ा, सिरपालपुर, करारी, बेलाही, अमौली, पिपरी, लखनपुरवां सहित अन्य गांवों के लोगों की आवाजाही होती है।

लगातार हो रही बरसात की वजह से सड़क के मुहाने पर लसड़ा गांव में सड़क पर बनीं आधी पुलिया पानी के दबाव के चलते बह गई है। शेष पुलिया जो बची है, वह भी क्षतिग्रस्त है। यदि शीघ्र पुलिया का निर्माण नहीं कराया जाता है तो इन गांवों का संपर्क टूट जाएगा।

इन गांवों को आने-जाने का यहीं एक मात्र संपर्क मार्ग है। बताया कि पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से स्कूल जाने वाले बच्चे व बीमारी से जूझ रहे पीड़ित परिवार के लोगों को आवागमन में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

सदर विधायक ने संबंधित पीडब्ल्यूडी के जेई को फोन कर मौके पर बुलाकर तत्काल पुलिया निर्माण व सड़क मरम्मत के लिए निर्देशित किया, सदर विधायक ने बताया कि दो दिन से बरसात हो रहा हैं, जिसकी वजह से काफी जगह पर ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है, उन्होंने संपर्क मार्ग पर पुलिया निर्माण व सड़क मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग के जेई को निर्देशित किया,विधायक ने जल्द से जल्द निर्माण कार्य कराया जाने का भरोसा दिलाकर ग्रामीणों को शांत कराया।

मौके पर ग्राम सभा लसड़ा के प्रधान प्रतिनिधि विमलेश, बीडीसी योगेश कुमार, बबलू केशरी, सन्तोष कुमार, पंकज मिश्रा, विकास कुमार, संजय चौबे, अनिल तिवारी, मनीष चौबे, आशीष आदि रहे।

Related Articles

Back to top button