ब्रज की रसोई: लखनऊ द्वारा की गई अनोखी पहल।

ब्रज की रसोई: लखनऊ हर रविवार नि:शुल्क पौष्टिक भोजन का कर रहे है गरीब जरूरतमंद बच्चों में वितरण।

Lucknow। इण्डियन हेल्पलाइन सोसाइटी Indian helpline society की पहल ब्रज की रसोई braj ki rasoi हर रविवार every sunday को लखनऊ के आशियाना Ashiyana क्षेत्र में गरीब और असहाय लोगों को नि:शुल्क पौष्टिक भोजन प्रदान करती है। संस्था के संस्थापक विपिन शर्मा Founder of the organization Vipin Sharma का उद्देश्य वंचित समुदाय को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है। विपिन शर्मा बताते हैं कि ब्रज की रसोई का मुख्य उद्देश्य गरीब Poor, असहाय और निराश्रित बच्चों helpless and destitute children को पौष्टिक भोजन देना है to provide nutritious food, जिससे वे स्वस्थ और रोजगार योग्य बन सकें।

मयंक गौड़, नवीन कुमार, रंजीत कश्यप और आशीष श्रीवास्तव जैसे सदस्य नियमित रूप से चिन्हित स्थानों पर आकर भोजन वितरण कराते हुए, बच्चों, महिलाओं और वृद्धों पर विशेष ध्यान देते है।स्वयंसेवक गगन शर्मा ने कहा इस कार्य में संस्था के सदस्यों और स्वयंसेवकों का महत्वपूर्ण योगदान है, जो निःस्वार्थ भाव से अपनी सेवाएँ प्रदान कर रहे हैं।

वरिष्ठ सदस्य पंकज राय का कहना है कि इस कार्यक्रम से ना केवल भूखे पेटों को राहत मिली, बल्कि समाज के प्रति सेवा भाव और सहयोग की भावना भी प्रबल हुई। टीम की सदस्य राखी बाजपेई का कहना है कि ब्रज की रसोई की यह पहल निश्चित रूप से उन लोगों तक पहुंच रही है जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।सक्रिय सदस्य रजनीश मिश्रा ने कहा कि इसे हर सप्ताह आगे बढ़ाने का संकल्प लेकर यह सोसाइटी लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रही है।

संस्था के सदस्य संजय श्रीवास्तव ने बताया आज के भोजन का वितरण रतन खण्ड पानी टंकी के पास की झुग्गियों, निर्माणाधीन विद्यालय के मजदूरों और उनके परिवारों तथा जोन 8 के सामने की झुग्गियों में किया गया। जिसमें लगभग 600 लोगों को भोजन वितरित किया।इस कार्यक्रम में शामिल पंकज राय, देवांश रस्तोगी, संजय श्रीवास्तव, असीम रॉय, रजनीश मिश्रा, गगन शर्मा, रंजीत, मयंक गौड़, एड. अंजू गुप्ता, राखी बाजपेई सहित सभी समाजसेवियों का विपिन शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

Find Founder of the organization Vipin Sharma on Facebook by the given below link https://www.facebook.com/indianhelpline?mibextid=ZbWKwL

Related Articles

Back to top button