हम किसान है, हम मिट्टी के सिपाही हैं..!

किसानों की समस्याओ के समाधान हेतु बुकियू ने किया भूमि पूजन ।

पनवाड़ी। किसानों की समस्यायों पर बात करने के लिए बुंदेलखंड किसान यूनियन द्वारा पनवाड़ी ब्लॉक के देवगनपुरा में एक बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें यूनियन के तमाम पदाधिकारियों ने किसानों द्वारा बताई गई समस्यायों को गंभीरतापूर्वक सुनकर निस्तारण का भरोसा दिलाया गया।बता दें कि बुंदेलखंड किसान यूनियन द्वारा पनवाड़ी के देवगनपुरा में नेहरू इंटर कॉलेज के पास किसान सभा का आयोजन किया गया।

साथ ही वहींपर किसानों की समस्याओं के निस्तारण करने के लिये किसान कार्यालय की नींव रखी गई। संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता पंकज तिवारी ने अपनी भूमि पर किसान कार्यालय की स्वीकृति देते हुए कहा कि हम किसानों के हित में हर संभव प्रयास करेंगे।

जिसका भूमि पूजन किरन पाठक द्वारा करने के साथ किसान कार्यालय की शुरुवात की गई। किसान सभा में दर्जनों किसानों ने अपनी समस्यायों पर चर्चा की।

यूनियन के संगठन प्रभारी बाला जी ने कहा कि किसानों की दशा पर किसी को तरस नहीं आता, आखिर में हमें किसान की समस्या हेतु सड़कों पर आना ही पड़ेगा।

दर्जनों महिला किसानों ने जय जय किसान के नारे लगाते हुए किसान कार्यालय को एक उम्मीद की किरण बताया। यूनियन के उपाध्यक्ष सुशील खैवरिया ने कहा कि हम किसान मिट्टी के सिपाही हैं, और मिट्टी ही हमारा परिधान हैं, इसी क्रम में यूनियन द्वारा संगठन का विस्तार करते हुए कुछ नई जिम्मेदारियां भी सौंपी।

Related Articles

Back to top button