गल्ला मण्डी की व्यवस्थाओं एवं विकास की काली पोल खुली।

दो दिन हुई बारिश ने गल्ला मण्डी की व्यवस्थाओं एवं विकास की काली पोल खोल दी।

मऊरानीपुर नगर पंचायत, झांसी, (उत्तर प्रदेश)

मऊरानीपुर नगर पंचायत क्षेत्र में शनिवार की शाम को हुई तेज बारिश से मौसम खुश गवांर हो गया।

मऊरानीपुर नगर पंचायत क्षेत्र में शनिवार की शाम को हुई तेज बारिश से मौसम खुश गवांर हो गया। दो दिन हुई बारिश से महिनों से गर्मी व लू से परेशान लोगों को भीषण गर्मी से फिलहाल राहत मिली। वहीं थोड़ी सी ही बारिश से जगह-जगह जल भराव होने से लोग परेशान भी रहे।

दो दिन हुई बारिश ने मऊरानीपुर की गल्ला मण्डी की व्यवस्थाओं एवं विकास की कलई खोलकर रख दी। दो दिन की बारिश से गल्ला मण्डी में जल भराव हो गया। पानी की निकासी न हो पाने से गल्ला मण्डी में जगह-जगह पानी भरने से व्यापारियों व किसानों को काफी परेशानी हुई। मण्डी परिसर में सफाई व्यवस्था सही न होने व जगह-जगह कचड़ो के ढेर डले रहने व उन पर पानी भर जाने से मण्डी परिसर में फैली बदबू से व्यापारी व किसान काफी परेशान दिखाई दिये।

मालूम हो कि मऊरानीपुर की गल्ला मण्डी बुन्देलखण्ड की प्रसिद्ध मण्डी रही है। यहां पर बड़ी संख्या में किसान अपना माल लेकर आते है। मण्डी परिसर में ठेकेदारों द्वारा गलत व मनमाने तरीके से बनाई गई नालियां ज्यादातर चोक रहती है। ऊपर से सफाई व्यवस्था भी दिखावटी होती है जिससे थोड़ी ही बारिश में गल्ला मण्डी में जल भराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है जिससे सैकड़ो किसान, व्यापारी व पल्लेदार परेशान हो जाते है। गल्ला मण्डी में जल भराव होने से परेशान व्यापारियों ने मण्डी प्रशासन से गल्ला मण्डी परिसर में जल भराव की समस्या को दूर करने व सफाई व्यवस्था सही कराये जाने की मांग की।

Related Articles

Back to top button