Trending

भदोही में मुहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा।

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थाना इलाके में मुहर्रम का चांद दिखने पर निकाले गए जुलूस में कथित तौर पर फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने का वीडियो सामने आया था. इसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि युवकों द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी।

फिलिस्तीन का झंडा लहराने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दो नामजद समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.औराई थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सच्चिदानंद पांडेय ने बताया कि रविवार रात कुछ युवकों ने बिना अनुमति के राष्ट्रीय राजमार्ग पर माधोसिंह इलाके में जुलूस निकाला, जिसमें फलस्तीन के झंडे लेकर नारेबाजी की गई. पांडेय के मुताबिक, सोमवार को जुलूस का एक वीडियो वायरल होने के बाद जांच में साहिल उर्फ बादशाह और गोरख नाम के युवकों सहित कुछ अन्य के फलस्तीनी झंडा लहराने की बात सामने आई

पांडेय ने कहा कि मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 197(2) (संविधान पर अविश्वास) के तहत मुकदमा दर्ज कर बादशाह (20) को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया दूसरे नामजद आरोपी की तलाश की जा रही है. पांडेय ने बताया कि वीडियो के आधार पर शिनाख्त कर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा.

गौरतलब हो, मोहर्रम का महीना मुसलमानों के लिए बहुत खास होता है. क्योंकि इसी महीने के 10 तारीख, जिसे आशूरा भी कहा जाता है को पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम से छोटे नवासे इमाम हुसैन रजी अल्लाहु ताला अन्हु और उनके साथियों को कर्बला की जंग में शहीद कर दिया गया था. पैगंबर मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के छोटे नवासे हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की याद में मोहर्रम के महीने में जुलूस निकलता है. ऐसे में यूपी के भदोही में चांद नजर आने पर जुलूस निकाला गया. इस जुलूस में कुछ युवकों की तरफ से फिलिस्तीन का झंडा लहराने का वीडियो सामने आया, जिसके बाद प्रशासन एक्टिव हुआ और मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई. इस मामले में एक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button