काशी विश्वनाथ मंदिर के पास मकान गिरने से एक मौत 8 घायल, पीएम ने ली जानकारी

वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के समीप मकान गिरने की घटना से काफी दुखी हैं। उन्होंने मंडलायुक्त वाराणसी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के साथ पीएम ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों को सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। मोदी ने रेस्क्यू के दौरान कमिश्नर से फोन कर घटना की जानकारी ली। साथ ही इस तरह की घटना से बचाव की जानकारी ली।

गौरतलब हो, काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार के बगल की गली में एक 100 साल पुराना मकान गिर गया था, जिसमें दबकर 8 लोग घायल हो गए थे। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई और पुलिस व बचाव टीमें तुरंत मौके पर पहुंची। घायलों को तुरंत मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से बेबी की हालत गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल में छह लोगों का इलाज जारी है, जिसमें एक महिला सिपाही भी शामिल है, जो ट्रामा सेंटर में भर्ती है।

वाराणसी के कमिश्नर ने प्रधानमंत्री को बताया कि मंदिर के आसपास के लोगों में जर्जर मकान के रिपेयर को लेकर भ्रांतियां है कि इसके लिए मंदिर प्रशासन से एनओसी लेनी पड़ेगी, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। इसे लेकर तत्काल जागरूकता अभियान चला कर जानकारी दी जाएगी, कोई भी व्यक्ति मकान का रिपेयर करा सकता है। मकान को विस्तार या नक्शा बदलने पर उसे वीडीए से सिर्फ अनुमति लेनी होगी। इस घटना में घायल लोगों का इलाज बेहतर ढंग से कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button